Breaking

शुक्रवार, 19 मार्च 2021

गोंडा - निकाली कंपोजिट ग्रांट की धनराशि, नही कराया काम, अब होगी एफआईआर,541प्रधानाध्यापकों पर लटकी कार्रवाई की तलवार, डीएम की जांच में हुआ खुलासा।



  कंपोजिट ग्रांट में धांधली करने वाले  बेसिक शिक्षा विभाग के 541 प्रधानाध्यापकों के खिलाफ कार्रवाई की तलवार लटक गई है। कंपोजिट ग्रांट की धनराशि निकालकर काम न कराने वाले प्रधानाध्यापकों के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति की गई है। 
       जिलाधिकारी मार्कंडेय शाही द्वारा कराई गई जांच में यह खुलासा हुआ जिले  में बेसिक शिक्षा विभाग के 541 प्रधानाध्यापकों ने कंपोजिट ग्रांट की धनराशि निकाल ली और मौके पर काम कराया ही नहीं गया। जिलाधिकारी  ने मामले की गंभीरता को देखते हुए संबंधित प्रधानाध्यापको को एक सप्ताह की मोहलत देते हुए चेतावनी दी  है कि कंपोजिट ग्रांट की निकाली गई धनराशि के सापेक्ष कार्य पूरा कराकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के माध्यम से रिपोर्ट दें। डीएम ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को आदेश दिए हैं कि एक सप्ताह में कार्य पूरा न करने वाले प्रधानाध्यापकों के विरुद्ध सरकारी धन के गबन व धोखाधड़ी सहित अन्य  धाराओं में मुकदमा दर्ज कराएं तथा विभागीय कार्रवाई भी शुरू करें।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें